Tuesday, July 27, 2021
Homeसंपूर्ण खबरेंदिल्ली में Lockdown से राहत देने के मामले में आज होगी बड़ी...

दिल्ली में Lockdown से राहत देने के मामले में आज होगी बड़ी बैठक, एलजी और मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर कोविड-19 के मामलों और संक्रमण दर में कमी का सिलसिला जारी रहा तो 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी.

नई दिल्ली: कोविड-19 के कम होते मामलों के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में ‘अनलॉक’ (पाबंदियों से ढील) की प्रक्रिया पर चर्चा करने के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक शुक्रवार को होने की उम्मीद है. अधिकारियों ने बताया कि डीडीएमए के अध्यक्ष उपराज्यपाल अनिल बैजल, उपाध्यक्ष और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में शामिल होंगे. 

अरविंद केजरीवाल ने दिया था संकेत

गौरतलब है कि गत शनिवार को दिल्ली में लॉकडाउन की मियाद बढ़ाने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर कोविड-19 के मामलों और संक्रमण दर में कमी का सिलसिला जारी रहा तो 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी.

दिल्ली में कम हो रहे हैं मामले 

स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक गत शनिवार को दिल्ली में कोविड-19 के 2260 मामले आए थे जबकि संक्रमण की दर 3.58 प्रतिशत थी. वहीं बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 1,072 नए मामले आए और संक्रमण की दर घटकर 1.53 प्रतिशत रह गई है. केजरीवाल ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि लॉकडाउन अनिश्चितकाल तक लागू नहीं रखा जा सकता.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments