Tuesday, July 27, 2021
Homeसंपूर्ण खबरेंPPSC JE Vacancy 2021: जूनियर इंजीनियर की 612 रिक्तियों के लिए 19...

PPSC JE Vacancy 2021: जूनियर इंजीनियर की 612 रिक्तियों के लिए 19 मई तक आवेदन का मौका, ऐसे करें अप्लाई

PPSC JE Vacancy 2021: पंजाब लोक सेवा आयोग (PPSC) ने जल संसाधन विभाग और जल संसाधन प्रबंधन व विकास कॉरपोरेशन में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन विंडो को 30 अप्रैल से फिर से ओपन किया है। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 मई, 2021 है। वहीं, रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान करने की लास्ट डेट 26 मई, 2021 है। ऐसे में, जिन इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, ppsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती के माध्यम से जूनियर इंजीनियर (सिविल) की कुल 612 रिक्तियां भरी जानी हैं। इनमें जल संसाधन विभाग के लिए 585 वैकेंसी और जल संसाधन प्रबंधन व विकास कॉरपोरेशन के लिए 27 वैकेंसी हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर दोनों विभागों की वैकेंसी के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन उपलब्ध कराया गया है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा प्राप्त किया हो। सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 जनवरी 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है। डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। लिखित परीक्षा का आयोजन जून, 2021 के अंतिम सप्ताह में किए जाने की संभावना है। परीक्षा की निश्चित तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी। परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, अभ्यर्थियों को पीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ppsc.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए ओपन एडवर्टाइजमेंट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां दोनों विभागों की भर्तियों के लिए अलग-अलग एप्लीकेशन लिंक उपलब्ध कराया गया है। अभ्यर्थी इस लिंक का उपयोग करके आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments